क्या आप स्मोकिंग की लत को छोड़ने का यह आसन तरीका जानते है?

stop smoking

स्मोकिंग एक ऐसी लत है जिसके बारे में सभी को मालूम तो है कि यह बेहद हानिकारक है फिर भी यह लत बहुत लोगों को लग जाती है और ऐसी लगती है कि बाद में छूटने के नाम भी नही लेती।

क्या आप भी है स्मोकिंग की लत से परेशान? (Are you worried from your smoking habit)

दोस्तों क्या आप भी है स्मोकिंग की लत से परेशान तो अब अपनी इस चिंता को कम कर लीजिए क्योंकि आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे जोकि है भी सरल और यह स्मोकिंग की लत को छोड़ने में काफी हद तक मदद भी करता है और तो और इसपर कोई खर्चा भी नही है।

स्मोकिंग की लत को छोड़िये इस आसान से तरीके से (Stop Smoking By This Easy Way)

दोस्तों स्मोकिंग की लत को छोड़ने का सबसे सरल तरीका यह है कि आप खूब सारी कसरत करें। अगर आप व्यायाम काफी अधिक करे और आपका बहुत-सा पसीना बह जाए तो उस पसीने के साथ निकोटिन भी शरीर से बाहर निकल जाता है जोकि स्मोकिंग करने पर विवश करता है। इसलिए कुछ दिन खूब व्यायाम कीजिये और खूब पसीना बहाईये तो आपकी स्मोकिंग की लत छूट जाएगी।

भाप वाला कमरा छुड़ाए स्मोकिंग की लत को

ऐसा भी पाया गया है कि अगर कोई बन्दा तीन दिन तक भाप वाले कमरे में जाता रहे तो उससे उसका इतना पसीना बह जाएगा कि उसके अंदर से निकोटिन निकल जायेगा और उसकी स्मोकिंग की लत भी छूट जाएगी।


हर तरह के updates प्राप्त करने के लिए 9803282900 पर अपना नाम और city लिखकर whatsapp पर message भेजे। आपको whatsapp broadcast में join कर लिया जाएगा।

Leave a Comment