जानिये कैसे आप बहुत ही आसानी से एलो वेरा का जूस घर पर बना सकते है

एलो वेरा का जूस घर पर बनाने की विधि How To Make Aloe Vera Juice At Home In Hindi

दोस्तों आपने सुना ही होगा कि एलो वेरा के बहुत से फायदे होते है और socialbhai.com पर इसके फायदों पर आर्टिकल भी पढ़ चुके होंगे .

इसके फायदे तो अनेकों है ,लेकिन लोग इसे बजार से खरीदकर इस्तेमाल करते है और आज हम आपको एलो वेरा का जूस घर पर कैसे बनाये ,यह सिखायेंगे .

एलो वेरा जूस घर पर कैसे बनाये How To Make Aloe Vera Juice At Home In Hindi

एलो वेरा का जूस बनाना कोई मुश्किल काम नही है यह बहुत ही सरल है ,सिर्फ आपको इसके लिए एलो वेरा की जरूरत है . एलो वेरा की पत्ती लेकर उसका बाहर वाला (उपरी हरी परत) हरा भाग आराम से उतार दे और उसके अंदर से जो जेल निकलेगी उसे अलग से रख ले . ऐसे कुछ पत्तियों में से जेल निकाल ले ,जब लगे की अब आपके लिए इतनी बहुत है तो उस जेल को मिक्सी में हल्का-सा पानी मिलाकर घोल दे .

तो बन गया आपका एलो वेरा जूस , अब इसे किसी कांच के बर्तन में संभलकर रखले और ज्यादा से ज्यादा 2 या 3 तक ही रखे और उसके बाद फिर से दुबारा जूस निकाल ले .

अब इस जूस में नमक , निम्बू कुछ भी मसाला वगरह स्वादानुसार मिलकर पी ले .

दोस्तों उम्मीद है जानकारी आपको पसंद आई होगी , अगर पसंद आई तो शेयर जरुर करे और कमेंट करना मत भूलियेगा .

आप अन्य किस-किस प्रकार की जानकारी पढना पसंद करते है ,हमे कमेंट करके वो भी जरुर बताये ,आपका social bhai आपके लिए हर बढ़िया जानकारी लेकर आने की कोशिश करेगा .


SocialBhai App डाउनलोड करे

हर तरह के updates प्राप्त करने के लिए 9803282900 पर अपना नाम और city लिखकर whatsapp पर message भेजे। आपको whatsapp broadcast में join कर लिया जाएगा।

Leave a Comment