होली के विरोध में मैसेज फैलाने वाले यह जरूर पढ़ें

everyone must read who against holi

दोस्तों Social Bhai का आप सबसे विनम्र निवेदन है कि अगर कोई भी होली के विरुद्ध मैसेज भेजे तो उसे आगे फारवर्ड मत करें।

केमिकल्स वाले रंग खतरनाक है, उसके इस्तेमाल को रोकना चाहिए, इसलिए हर्बल रंग इस्तेमाल करने की जागरूकता को फैलायें न कि होली के ही खिलाफ हो जाएं।

लोग कहते है होली में पानी बहुत बर्बाद होता है, तो सबसे पहले तो ऐसे लोगों को मांसाहार के इस्तेमाल को रोकना चाहिए क्योंकि सबसे अधिक बर्बादी पानी की उसे साफ करने में होती है। अगर यकीन न आये तो गूगल पर सर्च करके पता कर सकते है।

होली का त्योहार स्वच्छ्ता का त्योहार है, इसलिए इसे इसकी गरिमा को बनाये रखकर मनाएं न कि गन्दगी या अंडे फेंककर।

लेकिन अगर अभी भी लगे कि होली से पानी की बर्बादी है, तो फिर सबसे पहले ईंधन वाले वाहन बन्द हो, जिससे सबसे अधिक प्रदूषण होता है। DJ System बन्द हो, जिससे ध्वनि प्रदूषण होता है। गाजे-बाजे सब बन्द हो जिससे लोगों को कानों की समस्याएं भी उत्पन्न होती है। ऐसा सब कुछ बन्द करने का विरोध करें जिससे किसी भी प्रकार का नुकसान होता है।

होली तो सिर्फ एक दिन मनाई जाती है, ज्यादा-से-ज्यादा दो दिन (मान्यताओं के अनुसार) तो इससे पानी की बर्बादी लगती है, लेकिन जो संसाधनों को नष्ट करने वाले असल कारण है, उसकी तरफ कोई ध्यान ही नही देता।

SocialBhai का आपसे यही निवेदन है कि होली के विरोध में कोई भी मैसेज या पोस्ट शेयर मत करें और इस पोस्ट को इतना शेयर करें कि सभी मे जागरूकता फैल सकें। धन्यवाद🙏🏻

आपका एक शेयर, सैंकड़ो लोगों में जागरूकता फैला सकता है।

अपने सुझाव कमेंट करके व्यक्त करें।

Leave a Comment