Blackberry Keyone हुआ भारत मे लांच, जानिए क्यों है यह अन्य स्मार्टफोन्स से अलग

एक समय था जब BlackBerry मार्केट से अपनी पहचान खो चुका था लेकिन ब्लैकबेरी ने मार्केट में एक बार फिर से वापसी करते हुए अपना नया फोन ब्लैकबेरी की वन लॉन्च किया है, जो कि अब तक के सबसे खास फोन में से एक है।

ब्लैकबेरी का है यह नया स्मार्टफोन ब्लैकबेरी ओएस पर आधारित नहीं बल्कि Android OS पर आधारित है।

इसकी सबसे खास बजे है कि इसमे टच के साथ-साथ फिजिकल क्वर्टी कीपैड है वोभी स्मार्ट स्वाइप फीचर के साथ। यानी कि इसके physical buttons से अक्षरों को swipe कर सकते है।

4.5 इंच के इस टच स्क्रीन फ़ोन की कुल लम्बाई 5.87 इंच है जोकि बड़ी स्क्रीन के साथ buttons होने के बावजूद भी अधिक बड़ा नही है।

कैमरे की बात करें तो उसका रीयर कैमरा 12 मेगापिक्सल का है, जिसका पिक्सेल साइज 1.55um है और फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सेल का है।

अब आते है इसके अन्य स्पेसिफिकेशन्स पर, इस फ़ोन की इंटरनल स्टोरेज 64जीबी, रैम 4जीबी है और इसमे स्नैपड्रैगन 625 ऑक्टा कोर प्रोसेसर है। फ़ोन की बैटरी की क्षमता 3505mah है जोकि QC3.0 supported है।

तो दोस्त अगर आपको क्वर्टी कीपैड में एक बढ़िया एंड्राइड फ़ोन चाहिए तो यह सबसे बढ़िया रहेगा।

कीमत

ब्लैकबेरी की वन की कीमत 39,990 रुपये है जोकि Amazon India पर उपलब्ध है।

खरीदने के लिए क्लिक करे

क्या बातें करती है निराश

स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर लेकिन प्राइस 40,000 के करीब, इससे बढ़िया तो वन प्लस 5 ही न ले ले। लेकिन अगर आपको टच के साथ-साथ क्वर्टी कीपैड भी चाहिए और डेटा सिक्योरिटी के साथ कोई कोम्प्रोमाईज़ नही चाहते तो यह सबसे बढ़िया फ़ोन रह सकता है।

ध्यान रखने वाली बात: अभी तक मार्किट में जितने भी ब्लैकबेरी के स्मार्टफोन्स आये है, कुछ ही महीनों में इसके दाम काफी कम हो जाते है,उम्मीद है इसका भी जल्द ही कम हो जाएगा और अन्य मार्केट्स में( US) इसकी कीमत तकरीबन 25,000 रुपये है।

Leave a Comment